नीमच

पानी का अपव्यय रोकने नलों में टोटी होना 15 दिसम्बर अनिवार्य, Good Decision

पानी का अपव्यय रोकने नलों में टोटी होना अनिवार्य

नलों में 15 दिसम्बर तक टोटियां नहीं लगी तो होगी चालानी कार्यवाही

नीमच। पानी का अपव्यय रोकने नलों में टोटी होना अनिवार्य, इस वर्ष अल्पवर्षा से जाजू सागर बांध में काफी कम मात्रा में पानी संग्रहित होने पर आगामी ग्रीष्म ऋतु हेतु अधिक से अधिक पानी की बचत करने के उद्देश्य से नगरपालिका परिषद्, नीमच द्वारा पानी का अपव्यय रोकने हेतु नीमच शहर के सभी नलों में टोटियां अनिवार्य करने का निर्णय लेते हुए 15 दिसम्बर तक नल में टोटी नहीं लगाने पर 15 दिसम्बर पश्चात् चालानी कार्यवाहही करने का निर्णय लिया गया है।

उक्त जानकारी देते हुए कार्यालय अधीक्षक जमनालाल पाटीदार ने एक प्रेसनोट में कहा है। कि वर्तमान में नीमच शहर के प्रमुख जल स्त्रोत जाजू सागर बांध में काफी कम मात्रा में पानी संग्रहण की स्थिति को देखते हुए यह आवश्यक है, कि पानी का अपव्यय रोककर पानी की अधिक से अधिक बचत की जाये।

इस हेतु यह जरूरी है कि शहर के सभी नागरिक अपने निवास स्थान, प्रतिष्ठान व भूखण्ड आदि स्थानों पर लगे नलों में टोटियां अवश्य लगाये और पानी भरने के पश्चात् नल को बंद कर दें। अगर 15 दिसम्बर पश्चात् किसी के यहां नल में टोटी नहीं पायी गई या पानी व्यर्थ बहता पाया गया तो 250 रूपये की चालानी कार्यवाही की जावेगी, जिसकी समस्त जवाबदारी स्वयं नल संयोजनधारी की होगी

यह भी पढ़ें: सुरक्षा कर्मियो के लिए पंजीयन शिविर 11 से 16 दिसम्‍बर तक

Raw Banana Benefits

Related Articles

Back to top button