नीमच

कर्तव्‍य निर्वहन में लापरवाही पर कारण बताओं सूचना पत्र जारी

नीमच। कलेक्‍टर एंव जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश जैन द्वारा निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर सहायक ग्रेड-2 ईपिक प्रभारी दिलीप जांगडे को कारण बताओं सूचना पत्र जारी किया गया है। कलेक्‍टर ने कारण बताओं सूचना पत्र के माध्‍यम से सूचित किया गया है, कि सहायक ग्रेड-2  दिलीप जांगडे को ईपिक कार्ड के संबंध में अभिलेख संधारण एवं आयोग को पत्राचार का दायित्‍व निर्वहन का कार्य सौपा गया था।

किन्‍तु प्रतिदिन देखा जा रहा है, कि जांगडे दोपहर 12 बजे के पूर्व कार्यालय में उपस्थित नही होते है, तथा दोपहर 3-4 बजे के पश्‍चात बिना किसी सूचना एवं समक्ष अनुमति के कार्यालय से चले जाते है। निर्वाचन संबंधी किसी महत्‍वपूर्ण कार्य के संबंध में तलब किये जाने पर ज्ञात होता है, कि वे कार्यालय में उपस्थित नही है।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा तलब किये जाने पर भी वे कार्यालय में उपस्थित नही पाये गये। जांगडे का उक्‍त कृत्‍य निर्वाचन कर्तव्‍यों के निर्वहन में घोर लापरवाही एंव अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। उक्‍त कृत्‍य के फलस्‍वरूप क्‍यों न जांगडे के विरूद्ध लोक प्रतिनिधित्‍व अधिनियम, 1951 की धारा-167 के अधीन योग्‍य वैधानिक कार्यवाही की जावे   इस संबंध में जांगडे को अपना स्‍पष्‍टीकरण कारण बताओं सूचना पत्र की प्राप्ति से 3 दिवस की समयसीमा में अनिवार्य रूप से प्रस्‍तुत करने के निर्देश दिए गये है।

Related Articles

Back to top button