नीमच

गांवों में मुनादी करवाकर पंचायत स्‍तर पर खसरा, समग्र, ई-केवायसी का कार्य करवाये:- श्री गुप्‍ता Good News No1

गांवों में मुनादी करवाकर पंचायत स्‍तर पर खसरासमग्रई-केवायसी का कार्य करवाये:- श्री गुप्‍ता

सम्‍भागायुक्‍त ने नीमच में राजस्‍व अधिकारियों की बैठक में राजस्‍व महाअभियान की प्रगति की समीक्षा की

नीमच। राजस्‍व महाअभियान 2.0 के तहत समग्र, खसरा, ई-केवायसी के लिए किसानों को प्रेरित करने के लिए गांवों में मुनादी करवाएं। ग्राम पंचायत स्‍तर पर ई-केवायसी के लिए शिविर लगाकर पंचायत सचिव, रोजगार सहायक, सरपंच, बीएलई एवं पटवारी, के माध्‍यम से पंचायत स्‍तर पर ही किसानों के खसरा, ई-केवायसी का कार्य मिशन मोड में पूर्ण करवाएं।

इस कार्य की प्रतिदिन की प्रगति की समीक्षा करें। यह निर्देश उज्‍जैन सम्‍भाग के संभागायुक्‍त श्री संजय गुप्‍ता ने शनिवार को जिले की विभिन्‍न तहसील कार्यालयों में राजस्‍व महाअभियान का जायजा लेने के बाद कलेक्‍टोरेट में आयोजित सभी राजस्‍व अधिकारियों की बैठक में दिए गए। बैठक में कलेक्‍टर श्री दिनेश जैन, उपायुक्‍त राजस्‍व श्री रणजीत कुमार, उपायुक्‍त भू-अभिलेख श्रीमती गरिता रावत, सभी एसडीएम, तहसीलदार एवं राजस्‍व अधिकारी उपस्थि‍त थे।

राजस्‍व महाअभियान में शतप्रतिशत प्रकरणों का निराकरण करें

सम्‍भागायुक्‍त श्री गुप्‍ता ने बैठक में राजस्‍व अधिकारियों को निर्देश दिए कि शतप्रतिशत राजस्‍व प्रकरणों का अभियान के तहत निराकरण सुनिश्चित करें। एक भी प्रकरण लंबित ना रहे। उन्‍होने ई-केवायसी एवं नक्‍शा तरमीम का कार्य विशेष अभियान चलाकर पूरा करवाने के निर्देश भी दिए। सम्‍भागायुक्‍त ने कहा कि पटवारी हर रोज प्रतिदिन क्षेत्र का भ्रमण कर कार्य करे और शाम को तहसील कार्यालय में बैठक कर नक्‍क्षा तरमीम का कार्य पूर्ण करें। उन्‍होने आर.सी.एम.एस. में दर्ज निराकरण का प्रतिशत 85 प्रतिशत से अधिक रखने के निर्देश सभी राजस्‍व अधिकारियों को दिए।

संभागायुक्‍त श्री गुप्‍ता ने राजस्‍व महाअभियान की विभिन्‍न जिलों की प्रगति रिर्पोट का जिक्र करते हुए निर्देश दिए कि महाअभियान के तहत राजस्‍व विभाग से संबंधित सभी पांच बिंदुओं पर शतप्रतिशत कार्य पूर्ण करे, तो ही जिले की अच्‍छी प्रगति एवं रैंक हांसिल हो सकेगी। सम्‍भागायुक्‍त ने राजस्‍व महाअभियान के तहत नामांतरण, बंटवारा, प्रकरणों के निराकरण, नक्‍क्षा तरमीम, ई-केवायसी की तहसीलवार प्रगति की समीक्षा की व आवश्‍यक निर्देश दिए

यह भी पढ़ें- विधायक श्री परिहार, जि.प.अध्‍यक्ष श्री चौहान ने किया दुलाखेडा शाला परिसर में पौधारोपण

गांवों में मुनादी,गांवों में मुनादी, गांवों में मुनादी

Related Articles

Back to top button