नीमच

सैनिक कल्याण के प्रति जिले में सहयोग का वातावरण निर्मित करें – श्री जैन

सैनिक कल्याण के प्रति जिले में सहयोग का वातावरण निर्मित करें – श्री जैन

नीमच। जिले में सैनिकों के कल्‍याण के लिये आमजनों में वातावरण निर्मित हो लोग देश की अखण्‍डता, एकता एवं सुरक्षा में अपना बलिदान देने वाले वीर जवानों के त्‍याग एवं बलिदान को महसूस करें और सैनिकों एवं उनके आश्रितों के कल्‍याण के कार्यो के लिये स्‍वेच्छिक रूप से आर्थिक सहयोग के लिये आगे आये, यह बात कलेक्‍टर दिनेश जैन ने शनिवार को सशस्‍त्र सेना झण्‍डा दिवस की पूर्व तैयारियों के संबंध में कलेक्टर में सभी जिला  अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुये कही।

कलेक्‍टर ने कहा कि, सभी अधिकारी सैनिकों के कल्‍याण के लिये अपना एक दिन का वेतन सहयोग के रूप में जमा करवायें और अपने अधिनस्‍थ कर्मचारियों को भी सौ रूपये से लेकर एक हजार रूपये तक की सहयोग राशि जमा करवाने के लिये प्रेरित करें । कलेक्‍टर ने कहा कि, यह अभियान पूर्णत: स्‍वेच्छिक है, और प्रयास यह है कि, जिले के नागरिक इस अभियान से जुडे और सैनिकों के कल्‍याण के लिये आर्थिक सहयोग के लिये आगे आये। सशस्‍त्र सेना झण्‍डा दिवस के दिन सभी जिला अधिकारी निर्धारित रूट पर शहर में बाजार का भ्रमण कर सैनिक कल्‍याण के लिये सहयोग राशि दानदाताओं से संग्रहि‍त करेंगे। कलेक्‍टर ने संबंधित एसडीएम को भी अपने उपखण्‍ड स्‍तर पर स्‍वयं सेवी संस्‍थाओं और सामाजिक संगठनों की बैठक कर उन्‍हे आर्थ‍िक सहयोग के लिये प्रेरित करने के निर्देश दिये ।

उल्‍लेखनीय है कि, जिले में सशस्त्र सेना झण्‍डा दिवस पर इस वर्ष 50 लाख से अधिक सहयोग राशि सभी के सहयोग के एकत्रित कर सैनिक कल्‍याण कार्यालय के खातें में जमा  करवाने का लक्ष्‍य तय किया गया है। कलेक्‍टर ने विश्‍वास जताया कि, सभी के सहयोग से नीमच जिला यह लक्ष्‍य हासिल कर प्रदेश एवं देश का अग्रणी जिला बनेगा ।

Related Articles

Back to top button