नीमच

सीआरपीएफ में सतर्कता जागरूकता के अवसर पर ली गई सत्यनिष्ठा  की प्रतिज्ञा

नीमच। सत्यनिष्ठा और नैतिकता के महत्व के बारे में अधिक जागरूकता पैदा करने के लिए हर साल सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया जाता है। इस वर्ष भी सतर्कता जागरूकता सप्ताह दिनांक 30 अक्टूबर 2023 से 05 नवम्बर 2023 तक भ्रष्टाचार  का विरोध करें राष्ट्र के प्रति समर्पित रहे थीम के साथ निवारक सतर्कता पहलूओं को रेखांकित करते हुए मनाया जायेगा । इसी क्रम में सीआरपीएफ के ग्रुप केन्द्र में प्रातः 11 बजे सत्यनिष्ठा शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया ।

इस अवसर पर राजेश कुमार सिंह कमाण्डेंट द्वारा सतर्कता जागरूकता पर प्रकाश डालते हुए बताया कि हमें भ्रष्टाचार उन्मूलन के लिए निरंतर प्रयासरत रहने एवं अपने कार्यकलापों में ईमानदारी सत्यनिष्ठा के उच्चतम मानकों के साथ पारदर्शिता बनाए रखने की आवश्यकता है । उन्होने बताया कि हमारे देश की आर्थिक, राजनीतिक तथा सामाजिक प्रगति में भ्रष्टाचार एक बड़ी बाधा है ।

यह दिवस मनाने का मूल उद्देश्य देश में फैले भ्रष्टाचार के उन्मूलन के प्रति राष्ट्र के प्रत्येक नागरिक में जागरूकता लाना है ताकि हमारा देश भ्रष्टाचार मुक्त राष्ट्र के तौर पर अपनी छवि स्थापित कर सके । अतएवं हम सभी को भ्रष्टाचार मुक्त भारत के निर्माण में अपना अहम योगदान देना चाहिए । संबोधन के पश्चात राजेश कुमार सिंह कमाण्डेंट द्वारा उपस्थिति अधिकारीगण तथा जवानों को सत्यनिष्ठा की प्रतिज्ञा दिलाई गई।

 

Related Articles

Back to top button