मध्यप्रदेश

रहवासियों ने लगाया बैनर, लिखा- कॉलोनी अवैध, रहवासी अवैध, फिर वोट कैसे वैध

सुविधाएं नहीं मिलने पर चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

रहवासियों ने लगाया बैनर, लिखा- कॉलोनी अवैध, रहवासी अवैध; फिर वोट कैसे वैध,सुविधाएं नहीं मिलने पर चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

मंदसौर। मंदसौर शहर के वार्ड- 5 स्थिति श्रीजी नगर के रहवासियों ने अवैध और अविकसित कॉलोनी में मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखने पर चुनाव बहिष्कार करने का ऐलान करते हुए कॉलोनी के बाहर एक बैनर लगाया है।
बैनर में लिखा है कि हमारी कॉलोनी अवैध, हम अवैध, तो हमारा वोट वैध कैसे अब आश्वासन नहीं परिणाम चाहिए। जैसे स्लोगन वाले बैनर लगाए हैं। रहवासियों का कहना है कि चुनाव के वक्त ही जनप्रतिनिधयों को याद आती है। चुनाव जीतने के बाद कोई पलट कर नही देखता।

18 साल से कॉलोनी में हैंडपंप तक नहीं
स्थानीय रहवासी इस बार कॉलोनी के मूलभूत सुविधाएं चाहते है। विष्णु गोस्वामी सहित अन्य स्थानीय महिलाओं ने बताया कि वे कॉलोनी में 18 सालों से रह रहे है। लेकिन यहां कोई सुविधा नही हैं। जिम्मेदारों को बताते है तो कहते है कॉलोनी अविकसित और अवैध है। महिलाओं कहना है कि कॉलोनी में एक हैंडपंप तक कि सुविधा नही है। नल कनेक्शन बहुत दूर की बात है। न सडक़ है ना नालियां ना ही पिने के लिए पानी की सुविधा है।

इनका कहना है

रहवासी आलोक व्यास ने बताया कि हमने दो लोकसभा, दो विधानसभा के चुनाव देख लिए बस चुनाव के वक्त ही नेता आते है फिर पलट कर नहीं देखते। सफाई भी तब होती है, जब नेता कॉलोनी में आते है। दिनों में स्थानीय लोग ही मिलकर सफाई करते है। चरण राजपाल ने बताया कि पार्षद को शिकायत करो तो कहते है। नगर पालिका  में उनकी कोई नहीं सुनता। सीएम हेल्प लाइन पर भी शिकायत कर चुके है। लेकिन कोई समाधान नही निकला इसीलिए अब कॉलोनी वासियों ने ठान लिया है, वे मतदान नही करेंगे ।

नगर पालिका वसूलती है टैक्स
रहवासियों का कहना है कि साफ-सफाई और प्रकाश व्यवस्था का टैक्स नगर पालिका वसूलती यही इसकी पावती भी रहवासियों के पास है। लेकिन नगर पालिका ने कॉलोनी में कोई व्यवस्था नहीं की। शिकायत करने पर एक ही जवाब मिलता है कि हमारी कॉलोनी अवैध और अविकसित है। रहवासियों ने फैसला लिया कि जब उनकी कालोनी अवैध, रहवासी अवैध तो फिर उनका वोट कैसे वैध।

वार्ड पार्षद आशीष गौड़ के कहना है कि कॉलोनी अविकसित है। चुनावी समय में ये बाते होती है। हमने पाइप लाइन डाली है, एक दो सडक़ भी बनाई है। अविकसित कॉलोनी में हम विकास कैसे करें।

Related Articles

Back to top button