नीमच

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सभा का समाचार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सभा का समाचार

नीमच। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नीमच नगर के हवाई अड्डा परिसर में कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। कहा कि कांग्रेस की सरकार चाहे केंद्र में रही या राज्य में उन्होंने भ्रष्टाचार के नए-नए रिकॉर्ड बनाए हैं एक के बाद एक कई राज्यों में से कांग्रेस साफ  होती गई। एमपी में भी कांग्रेस बहुमत के लिए तरस रही है । विजन के नाम पर कांग्रेस के पास विभाजन है जबकि भाजपा एक भारत श्रेष्ठ भारत के लिए भाजपा ने देश हर वर्ग के लिए विकास कार्य की योजनाएं बनाई है जिस वर्ग को कांग्रेस ने पूछा नहीं भाजपा ने पहली बार राजनीतिक आर्थिक भागीदारी प्रदान कर सम्मान दिया।

कांग्रेस सरकारों ने 2G स्पेक्ट्रम घोटाला जैसे अनेक भ्रष्टाचार किए हैं। ऐसा दृष्टिकोण रखने वाले आपका भला कर सकते हैं क्या?  सभा में पीएम मोदी ने दावा और वादा करते हुए कहा यह मोदी की गारंटी है कि जब में मेरा तीसरा सेवाकाल शुरू होगा मैं इस देश की अर्थव्यवस्था को दुनिया के टॉप 3 में लाकर रहूंगा। भारत और भारतीयों का डंका आज पूरी दुनिया में बज रहा है चारों तरफ भारत भारत हो रहा है।

इंग्लैंड में दिवाली मनाई जा रही है । दुनिया में हर जगह हिंदुस्तान का नाम ऊंचा हो रहा है। मोदी ने भारत का नाम ऊंचा क्यों हो रहा है सवाल किया इस पर जनता ने जय घोष लगाई मोदी मोदी मोदी….। मोदी ने बोला सही जवाब नहीं है, इसका सही जवाब है जनता के एक-एक वोट के कारण देशहित में कई बड़े फैसले लेने वाली भाजपा की मजबूत सरकार बनाई। यही बात 10 वर्षों से कांग्रेस के नेताओं को पच नहीं रही है दिन-रात मोदी को गाली देते हैं। कांग्रेस देश में अराजकता फैलाना चाहती है ।

कांग्रेस ने न जाने किस-किस से समझौते किए हैं। भारत के खिलाफ साजिश में कांग्रेस खड़ी नजर आती है। मेरे परिवार जनों कांग्रेस से सर्तक रहने की आवश्यकता है। कांग्रेस समस्या पैदा करना जानती है । उसके पास कोई समाधान नहीं है। ईमानदारी से राज्य के लिए राम राज्य लाना चाहिए। कांग्रेस जनो ने भगवान राम को काल्पनिक बताया। अंबेडकर गरीब से गरीब वंचित को सम्मान का जीवन दिलाना चाहते थे। कांग्रेस ने उल्टा ही किया गरीब दलित ओबीसी आदिवासी छोटी-छोटी जरूरत के लिए सरकारों के मोहताज बन गए थे।

कांग्रेस सरकार ने पीएम आवास योजना में शहरों में 10 साल में मात्र गरीबों को 6000 आवास स्वीकृत किए थे। भाजपा की डबल इंजन सरकार ने मध्य प्रदेश सहित 10 साल में 10 लाख मकान स्वीकृत किये। कोरोना काल की आर्थिक तंगी के बावजूद मध्य प्रदेश में 7 लाख मकान गरीबों को बनाकर प्रदान कर दिए गए । हर कार्य में रोडे़ अटकाने वाली कांग्रेस की सरकार थी । कांग्रेस के कारण एक और समस्या विकराल हो गई थी। गरीब के हाथ में लूट कैसे।

 

एक प्रधानमंत्री स्वयं कहते थे कि हम देश के विकास के लिए पंचायत स्तर तक 100 पैसा भेजते हैं लेकिन 15 पैसा ही पंचायत स्तर तक पहुंच पाता है बाकी 85 पैसा पंचायत से लेकर पार्लियामेंट के मध्य रास्ते में कौन सा पंजा था जो इसे रोक लेता था। कांग्रेस ने भ्रष्टाचार के माध्यम से हमेशा समस्या पैदा की है। समाधान भाजपा ने किया। कांग्रेस को समस्या से मतलब नहीं था। भाजपा सरकार ने बैंक मोबाइल आधार कार्ड की शक्ति बनाई और गरीबों के खाते में सीधे पैसे भेजने का कार्य किया।कांग्रेस महिला आरक्षण को लटकाती रही है।

मोदी ने खदानों से लेकर सेना तक बेटियों के लिए हर दरवाजे खोल दिए हैं । सीआरपीएफ या सेना मे 10 वर्षों में बेटियों के लिए संख्या में वृद्धि की, पुलिस में भर्ती की। बेटियों की संख्या बढ़ी है। महिला को सशक्त बनाने के लिए लाडली बहना, लाडली लक्ष्मी योजना से बहनों मान बढ़ रहा है। औद्योगिक श्रेणी में मालवा मेवाड़ को अग्रणी बनाने के लिए नीमच में उद्योग कॉरिडोर बनाया है 500 उद्योग में करोड़ का निवेश हुआ है।

आने वाला समय युवा साथी आपका है मालवा निमाण में पुराने रिकॉर्ड सारे तोड़कर हर बुथ पर पूरी ताकत के साथ कमल खिलाना है। घर-घर जाकर कमल के लिए आशीर्वाद मांगना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रत्येक युवाओं को पोलिंग बूथ जीतने का संकल्प दिलाया। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 9 नवंबर को नीमच सभा के मंच पर 4:45 बजे पहुंचे ।उपस्थित जन समूह को संबोधित करने के बाद 5:20 पर मंच से हेलीकॉप्टर की ओर जाने के लिए प्रस्थान कर गए थे। मंच पर मात्र 35 मिनट ही रुके और अभिवादन स्वीकार किया।

सांसद सुधीर गुप्ता द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भादवा माता की तस्वीर भेंट की गई तथा भाजपा जिला अध्यक्ष पवन पाटीदार द्वारा अफीम का डोडा चांदी से निर्मित प्रतीक चिन्ह के रूप में प्रदान कर सम्मान किया। जावद से प्रत्याशी ओमप्रकाश सकलेचा, नीमच प्रत्याशी दिलीपसिंह परिहार, मनासा प्रत्याशी माधव मारू को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीत का आशीर्वाद प्रदान किया।

आमसभा में सत्यनारायण जटिया, हरदीप डंग, जगदीश देवड़ा, यशपाल सिंह सिसोदिया,चंद्र सिंह सिसोदिय, बंशीलाल गुर्जर, महेंद्र भटनागर, राऊ के पूर्व विधायक जीतू जिराती मंचासीन थे।
श्री मोदीजी ने नीमच विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी दिलीपसिंह परिहार के समर्थन में विशाल आमसभा को संबोधित किया। नीमच हवाई पट्टी पर  आमसभा को लेकर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गये थे। नीमच के मंच से प्रधानमंत्री श्री मोदी भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में जनता का समर्थन जुटाया। कार्यक्रम का संचालन राऊ के विधायक जीतू जीराती ने किया।

झलकियां
नरेंद्र मोदी के मंच पर प्रवेश करते ही मोदी मोदी की स्वर गूंजने लगे, इससे पूर्व कार्यकर्ताओं ने चप्पा चप्पा भाजपा, भारत माता की जय ,हर हर मोदी घर-घर मोदी ,देखो देखो कौन आया शेर आया शेर आया के नारे भी लगाएं।
सभा खत्म होने के बाद हिंगोरिया हवाई पट्टी क्षेत्र से लेकर नीमच नगर तक रास्ते में ट्रैफिक जाम देखा गया।

तीन वर्ग जिन्हें साधने  की कोशिश….., मेरा एक निजी काम करना….,
आम आदमी:….. सभी बड़ों को प्रणाम कहना आशीर्वाद ताकत देता है
प्रधानमंत्री ने नीमच में भाषण के अंत में सभी से कहा कर घर जाना और मेरा प्रणाम कहना सभी बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा इसी आशीर्वाद से ताकत मिलती है आपका सपना मोदी का सपना है मेहनत करने में कोई कमी नहीं है परमात्मा ने शक्ति दी है बोल दिया है हर पल आपके सपनों को साकार करना में जुटा रहूंगा।…

महिलाएं….पीएम ने कहा 80 लाख से अधिक बहनों को उज्जवला कनेक्शन दिया धुएं से मुक्ति दिला दी सिलेंडर भी सस्ता कर दिया आप पाइप से घरों में गैस आएगी तो वह सस्ती मिलेगी आवास योजना के तहत हमने 4 करोड़ कर दिए महिलाओं के नाम पर संपत्ति हुई है बीजेपी मध्य प्रदेश की दोस्त 2.7 करोड़ महिला वोटर को साधने में जुटी है।….

किसान….. 2014 से पहले कांग्रेस सरकार के समय किसानों से गेहूं दलन तिलन बहुत कम दाम में खरीदा जाता था। वह भी देरी से किसानों को इस संकट से भाजपा सरकार ने निकाला किसानों से रिकॉर्ड खरीदी हुई इस साल गेहूं के ही किसानों के खाते में 55000 करोड रुपए से ज्यादा डाले गए बहुत बड़ा हिस्सा मध्य प्रदेश को भी मिला….

गरीब ……  मुक्त अनाज देने की योजना दिसंबर में खत्म हो रही थी इस 5 साल और बढ़ा रहे हैं।… असर नीमच मंदसौर संसदीय क्षेत्र की आंठो सीटों को साधने की कोशिश कि इस पर फोकस किया।

Related Articles

Back to top button