नीमच

पल्स पोलियो खुराक पीने से कोई भी लक्षित वंचित ना रहे- दिनेश जैन – Good News No.1

पल्स पोलियो खुराक पीने से कोई भी लक्षित वंचित ना रहे- पहले दिन बूथ पर सभी बच्‍चों को पोलिया की खुराक पिलाये-कलेक्‍टर दिनेश जैन

कलेक्‍टर द्वारा पल्‍स पोलियों टीकाकरण अभियान की तैयारियों की समीक्षा

पहले दिन बूथ पर सभी बच्‍चों को पोलिया की खुराक पिलाये-कलेक्‍टर दिनेश जैन

नीमच। पल्स पोलियो खुराक पीने से कोई भी लक्षित वंचित ना रहे- पहले दिन बूथ पर सभी बच्‍चों को पोलिया की खुराक पिलाये-कलेक्‍टर दिनेश जैन पल्‍स पोलियो अभियान में कोई लापरवाही न करें, कोई भी बच्‍चा पोलियो खुराक पीने से वंचित ना रहे। स्‍वास्‍थ्‍य कार्यकर्ता लोगो को प्रेरित कर अभियान के पहले दिन बच्‍चों को बूथ पर पोलियों खुराक पिलाना सुनिश्चित करें। अभियान की मॉनिटरिंग के लिए नियुक्‍त सेक्‍टर अधिकारी बूथवार अभियान की प्रगति का जायजा लेंगे।

पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान की तैयारियों की समीक्षा के लिये आयेाजित बैठक में कलेक्‍टर श्री जैन

उक्त निर्देश कलेक्टर एवं जिला स्वास्थ्य समिति के अध्‍यक्ष दिनेश जैन नें जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक में दिये। जिले में 10 दिसबंर 2023 को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय सघन पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान की तैयारियों की समीक्षा के लिये आयेाजित बैठक में कलेक्‍टर श्री जैन द्वारा सभी विभागो को निर्देशित किया, कि यह नोनिहालों को अपंगता से बचाने का महत्वपूर्ण अभियान है।

इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न करे, फील्ड में सेवाए देने के दौरान यह ध्यान रखे कि कोई भी बच्चा छूटना नही चाहिये। श्री जैन ने निर्देशित किया, कि सभी अधिकारी कर्मचारी क्षैत्रीय भ्रमण पर रहे तथा प्रथम दिवस बूथ पर ही लाकर बच्चें को दवाई पिलवाने का प्रयास कर  शतप्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करना सुनिश्चित करे।

कलेक्‍टर श्री जैन ने पलायन वाले और निर्माण वाले स्‍थानों पर पोलियों अभियान संचालित करने के निर्देश दिए। साथ ही मीजल्‍स एवं रूबेला अभियान की समीक्षा कर, महिला एवं बाल विकास विभाग एवं पंचायत ग्रामीण विकास विभाग एवं आयुष विभाग ने समन्‍वय के निर्देश भी दिए

यह भी पढ़ें : सैनिक कल्‍याण के लिए जमा की पॉच लाख पांच सौ रूपये की राशि, जनपद सीईओ ने भेंट की कलेक्‍टर को सहयोग राशि

#पल्स पोलियो खुराक, #पल्स पोलियो खुराक

Related Articles

Back to top button