नीमचन्यूज़

वीर शिरोमणि गोगा देव छड़ी निशान समारोह में उमड़े श्रद्धालु, छड़ी वाले भक्तों का किया सम्मान

वीर शिरोमणि गोगा देव छड़ी निशान समारोह में उमड़े श्रद्धालु, छड़ी वाले भक्तों का किया सम्मान

पीड़ित हिंदुत्व की रक्षा के लिए अलख जगाई थी गुरु गोरखनाथ ने  सुधाकर राव मराठा

नीमच।  प्राचीन काल में जब हिंदुओं पर अत्याचार बड़ा मंदिरों और संपत्तियों को लूटा जा रहा था उस समय एक भगवा साधु गुरु गोरखनाथ ने देश के लोगों में हिंदुत्व की रक्षा के लिए एक नई अलख जगाई थी जो आज भी प्रेरणादाई प्रसंग है । गोरखनाथ जैसा त्यागी महापुरुष इस संसार में कोई दूसरा नहीं हो सकता है। उन्होंने इस्लाम के आतंक से रक्षा करने के लिए हिंदुओं को प्रेरणा के लिए जागृति के अलख जगाई थी जो आज भी युवा वर्ग के लिए आदर्श प्रेरणा है।देश भक्ति के लिए युवाओं में स्वाभिमान की चेतना का शंखनाद गुरु गोरखनाथ ने किया था। यह बात हिंदू हृदय सम्राट सुधाकर राव मराठा ने कहीं।

बगीचे वाले बालाजी वीर शिरोमणि जाहरवीर गोगा देव चौहान मिलन समारोह के पावन उपलक्ष्य में 3अगस्त शनिवार रात 9बजे महिला पुलिस थाने के समीप राजीव नगर स्थित बगीचे वाले बालाजी मंदिर पर भव्य छड़ी निशान यात्रा चल समारोह के बाद आयोजित सम्मान समारोह में बतोर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन के दौरान हिंदुत्व का प्रचार करने के कारण मुझे कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति के चलते बिना किसी दोष के जेल में बंद कर दिया गया था उसे दौरान मुझे धार्मिक साहित्य का अध्ययन का अवसर मिला था।

जिसमें बाबा गुरु गोरखनाथ के जीवन को करीब से समझने का अवसर मिला था।सच्चे गुरु और सद्गुरु के मार्गदर्शन में ही भगवान की शरण मिलती है। नाथ में गुरु गोरखनाथ ने अपने समय में जब-जब भी आदिवासी पिछड़ों पर अत्याचार हुए तब उन्होंने देश में नई ऊर्जा का संचार किया और उनकी रक्षा के लिए अलख जगाई थी। कार्यक्रम में वरिष्ठ भाजपा नेता पूर्व कृषि उपज मंडी अध्यक्ष उमराव सिंह गुर्जर, नमो ग्रुप फाउंडेशन के मध्य प्रदेश अध्यक्ष रोशन वर्मा,पंडित विजेंद्र बैरागी , ललित ग्वाला, सत्तू गोयल, विकास नामदेव, रवि गोयल , डीपी सिंह, सीरिल शर्मा, गोपाल यादव सहित बड़ी संख्या में सर्व समाज जन उपस्थित थे। कार्यक्रम के मध्य श्रद्धालु भक्तों द्वारा जय जय श्री राम का उद्घोष लगाया गया।

इस अवसर पर छड़ी निशान यात्रा में भाग लेने वाले खलीफा व भक्तों का शील्ड, भग्वा दुपट्टा ,श्री फल प्रदान कर सम्मान किया । यात्रा में 12 छड़ियों की निशान यात्रा वाले उस्तादों ने सहभागिता निभाई, 50 से अधिक भक्तों का सम्मान किया। निशान यात्रा में बघाना ,ग्वालटोली, नीमच सिटी, मूलचंद मार्ग, नीमच कैंट सहित विभिन्न क्षेत्रों से अनेक भक्त बड़ी संख्या में सहभागी बनें। रात्रि 8 बजे बगीचे वाले बालाजी मंदिर पर आरती और छड़ी निशान पुजन के साथ सवा क्वींटल हलवे का भोग लगाकर प्रसाद वितरण के साथ कार्यक्रम का विश्राम हुआ।

Related Articles

Back to top button