नीमच

डिप्‍टी कलेक्‍टर श्री धार्वे के नेतृत्‍व में नपा की कार्यवाही

डिप्‍टी कलेक्‍टर श्री धार्वे के नेतृत्‍व में नपा की कार्यवाही

प्रमुख मार्गों से होर्डिंग-बैनर हटाने चलाया अभियान

दुकानों के सामने से अतिक्रमण व सड़कों से गोवंश हटाया

नीमच। जिला कलेक्‍टर श्री हिमांशु चंद्रा के निर्देश पर डिप्‍टी कलेक्‍टर एवं जिला शहरी परियोजना अधिकारी श्री चंद्रसिंह धार्वे ने शुक्रवार, 30 अगस्‍त को मुख्‍य नपा अधिकारी श्री महेन्‍द्र वशिष्‍ठ के साथ शहर का भ्रमण कर दुकानों के बाहर सड़क तक किए गए अतिक्रमण को हटाने के साथ ही मैसी शोरूम चौराहा, भगवानपुरा चौराहा व पी.जी. कॉलेज मार्ग पर विचरण करने वाले गौवंश को सड़क से हटाकर गौशाला भिजवाने व शहर के प्रमुख मार्गों से होर्डिंग्‍स-बैनर हटाने की कार्यवाही को अंजाम दिया।

इस दौरान नपा के उपयंत्री श्री ओ.पी. परमार, श्री अरविन्‍द सिंह, प्रभारी स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी श्री दिनेश टांक व बगीचा शाखा प्रभारी श्री महावीर जैन सहित अनेक अधिकारी-कर्मचारी भी साथ थे। कार्यवाही के दौरान चेतावनी के बावजूद दुकानों के बाहर से अस्‍थायी अतिक्रमण नहीं हटाने वाले व गंदगी फैलाने वाले दुकानदारों के विरूद्ध मौके पर ही चालानी कार्यवाही की गई।

शुक्रवार प्रात: 8 बजे डिप्‍टी कलेक्‍टर श्री धार्वे ने नपा सीएमओ श्री वशिष्‍ठ व नपा अधिकारी-कर्मचारियों के साथ अभियान की शुरूआत की। इस दौरान फव्‍वारा चौक से प्रायवेट बस स्‍टेंड तक तथा भगवानपुरा चौराहा के यहां निरीक्षण के दौरान चेतावनी के बावजूद दुकानों के बाहर से अतिक्रमण नहीं हटाने वाले आठ दुकानदारों के मौके पर ही चालान बनाए गए। साथ ही प्रायवेट बस स्‍टेंड पर गंदगी पाए जाने पर संबंधित दरोगा को सुबह जल्‍दी बस स्‍टेंड परिसर की सफाई करवाने, गेट के पास नाले की सफाई करवाने तथा गेट के सामने तिराहे से गुमटी को हटवाने के भी निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान मैसी शोरूम चौराहा, डाक बंगला चौराहा, भगवानपुरा चौराहा व डिग्री कॉलेज के पास मनासा-सिंगोली तिराहा का निरीक्षण कर वहां से सड़क तक फैले अतिक्रमण को हटवाने तथा डाक बंगले के बाहर नाले की सफाई करवाने के निर्देश नपा अधिकारियों को दिए। श्री धार्वे ने समस्‍त दरोगाओं को निर्देश दिए कि वे ड्यूटी के दौरान अपने साथ रजिस्‍टर व चालान बुक रखें और दुकानों के बाहर अस्‍थायी अतिक्रमण व गंदगी पाई जाने पर निरंतर चालानी कार्यवाही करें और चालानी कार्यवाही के बाद भी सड़क तक अतिक्रमण फैलाने वालों की सामग्री जब्‍त करने की कार्यवाही करें।

इस दौरान स्‍वच्‍छता निरीक्षक श्री अशोक अहीर, श्री भारतसिंह भारद्वाज, श्री भेरूलाल अहीर, श्री अविनाश घेंघट, स्‍वच्‍छता पर्यवेक्षक श्री गोपाल नरवाले, श्री शिव पार्चे, श्री हेमंत कलोसिया, श्री संदीप चौहान सहित नपा के अन्‍य कर्मचारी भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button