राजस्थान

हेड कांस्टेबल से एएसआई पद की पदोन्नति परीक्षा के अंतर्गत आउटडोर एवं साक्षात्कार परीक्षा आयोजित

हेड कांस्टेबल से एएसआई पद की पदोन्नति परीक्षा के अंतर्गत आउटडोर एवं साक्षात्कार परीक्षा आयोजित

जिले के 86 हेड कांस्टेबल चयनित होकर बने एएसआई, 2 किमी दौड़ सहित कई परीक्षाओं से गुजरना पड़ा

चित्तौड़गढ़। head constable हेड कांस्टेबल से एएसआई पद की पदोन्नति परीक्षा के अंतर्गत आउटडोर एवं साक्षात्कार परीक्षा आयोजित, शुक्रवार को चित्तौड़गढ़ के पुलिस लाइन ग्राउंड में हेड कांस्टेबल से एएसआई पद की पदोन्नति परीक्षा के अंतर्गत आउटडोर एवं साक्षात्कार परीक्षा आयोजित की गई। जिसमें जिले के नॉन टीएसपी के 85 व टीएसपी के एक हेड कांस्टेबल को सभी परीक्षा उत्तीर्ण करने के पश्चात एएसआई पद पर चयन किया गया।

86 पदों की एएसआई पद पर पदोन्नति परीक्षा के लिए जिले से 170 हैड कांस्टेबल शामिल हुए। बोर्ड अध्यक्ष उदयपुर रेंज आईजी अजयपाल लाम्बा व मनोनीत बोर्ड सदस्य एसपी सलूम्बर अरशद अली व जिला चित्तौड़गढ़ एसपी राजन दुष्यंत ने चयन किया।

जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि हेड कांस्टेबल से सहायक उपनिरीक्षक पद की पदोन्नति परीक्षा वर्ष 2021-22 की दिनांक 09.10.2023 को लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हेड कांस्टेबल की शुक्रवार को चित्तौड़गढ़ के पुलिस लाइन ग्राउंड में आउटडोर एवं साक्षात्कार परीक्षा आयोजित की गई।

जिसमें उक्त उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की 2 किलोमीटर दौड़, हथियारों की जानकारी, पी.टी., परेड एवं अन्य आउटडोर परीक्षा के साथ साक्षात्कार परीक्षा ली गई।
उक्त आउटडोर एवं साक्षात्कार परीक्षा में जिला चित्तौड़गढ़ से 170 अभ्यर्थी सम्मिलित हुए थे, जिसमें से परीक्षा बोर्ड अध्यक्ष उदयपुर रेंज आईजी श्री अजयपाल लाम्बा द्वारा 3 महिलाओं सहित 61 सामान्य श्रेणी, 12 एससी श्रेणी व 12 एसटी श्रेणी के कुल 85 नॉन टीएसपी तथा एक सामान्य श्रेणी टीएसपी हेड कांस्टेबल का एएसआई पद पर चयन किया गया है। चयनित एएसआई को आगामी दिवस में प्रशिक्षण केंद्रों में प्रशिक्षण देकर उन्हें पदोन्नत किया जाएगा

#हेड कांस्टेबल से एएसआई, #हेड कांस्टेबल से एएसआई

यह भी पढ़ें : नुक्कड़ नाटक की शानदार प्रस्तुति के साथ हुआ एड्स जागरूकता पखवाड़े का समापन

 

Related Articles

Back to top button