नीमच

हमेरिया तालाब से व्यर्थ बह रहे पानी को रोकने की मांग, oh my god 1

हमेरिया तालाब से व्यर्थ बहाये जाने वाले पानी को रोकने की मांग, ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन

नीमच। जिले के हमेरिया तालाब से पानी को नहर की बजाय नाले में बहाकर व्यर्थ करने से रोकने की मांग को लेकर मंगलवार को ग्राम केलुखेड़ा, ग्राम बामनियां, ग्राम भंवरासा, ग्राम रातड़िया ग्राम चम्पी, ग्राम अरनिया मानगिर, ग्राम भाटखेड़ा और ग्राम कालीकोटड़ी के ग्रामीण कलेक्टर कार्यालय पहुंचे जहाँ उन्होंने कलेक्टर के नाम एक ज्ञापन कलेक्टर प्रतिनिधि को सौप जिसमें बताया गया कि ग्राम हमेरिया में निर्मित तालाब से प्रति वर्ष नहर में दो बार पानी छोड़ा जाता है।

हमेरिया तालाब

इस वर्ष जल संसाधन विभाग के अधिकारियो द्वारा पानी को नाले में छोड़ा जा रहा है इस वर्ष बारिश कम होने से पहले ही में पानी की कमी है लेकिन फिर भी अधिकारियों की मनमर्जी से पानी को काईट ऐरिये से बाहर छोड़े जाने की कोशिश की जा रही है जब इसका विरोध आसपास के किसानों ने किया तो विभाग ने पुलिस की सहायता लेकर जबरदस्ती पानी को नाले में बहाना शुरू कर दिया है।

यदि पानी को नाले में बहाया गया तो कुछ ही समय में पानी का जलस्तर काफी नीचे चला जायेगा और गर्मियों के समय में पशु पक्षियो के लिये पानी का बच पाना मुश्किल हो जायेगा। ज्ञापन में मांग की गई है, कि जल्द से जल्द कार्यवाही कर पानी को नाले में बहाने से रोका जाए। ज्ञापन सोपने के दौरान ग्राम केलुखेड़ा, बामनियां, भंवरासा, रातड़िया,चम्पी, अरनियामानगिर, भाटखेड़ा, कालीकोटड़ी के किसान व ग्रामीण मौजूद रहे

यह भी पढ़े : मध्यप्रदेश के कहीं जिलों में झमाझम बारिश मौसम का बिगड़ा मिजाज

Related Articles

Back to top button