मध्यप्रदेश

मतगणना के दिन जैन कॉलेज व लॉ कॉलेज में रहेगी पार्किंग व्‍यवस्‍था, स्टैंडिंग कमेटी की बैठक संपन्न Super News no 1

मतगणना के दिन जैन कॉलेज व लॉ कॉलेज में रहेगी पार्किंग व्‍यवस्‍था, स्टैंडिंग कमेटी की बैठक संपन्न

मन्दसौर। मतगणना के दिन जैन कॉलेज व लॉ कॉलेज में रहेगी पार्किंग व्‍यवस्‍था, स्टैंडिंग कमेटी की बैठक संपन्न, सुशासन भवन स्थित सभाकक्ष में स्टैंडिंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दिलीप कुमार यादव, पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया, अपर कलेक्‍टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी विशाल सिंह चौहान उपस्थित थे।

बैठक के दौरान सभी राजनीतिक दलों से चर्चा की गई चर्चा के दौरान बताया कि मतगणना शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मंदसौर में प्रथक प्रथक 8 कक्ष में 3 दिसंबर को प्रातः 8 बजे से प्रारंभ होगी मतगणना हेतु सलंग्न गणन अभिकर्ताओं निर्वाचन अभिकर्ताओं के मोबाइल प्रथम सुरक्षा घेरे के बाहर (श्रीकोल्ड चौराहे मंदसौर एवं जैन कॉलेज मंदसौर) में जमा करवाने हेतु सशुल्क व्यवस्था की जाएगी मतगणना के दिन जैन कॉलेज एवं लॉ कॉलेज में पार्किंग व्‍यवस्‍था रहेगी।

 

मतगणना के दिन उम्मीदवार व मुख्य अभिकर्ता के फोन के मोबाइल रखे जाने की व्यवस्था

उम्मीदवार व मुख्य अभिकर्ता के फोन के लिए प्रवेश द्वार के पास मोबाइल रखे जाने हेतु कम्युनिकेशन रूम की व्यवस्था कि गई है। इसी परिसर में प्रत्येक विधानसभा कि लिए दो-दो रूम के मान से कुल 8 स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं। जिन में मतदान उपरांत ईवीएम को रखा गया है। यह स्ट्रांग रूम 3 दिसंबर को प्रातः 7 बजे अभ्यर्थियों तथा प्रेक्षक महोदय की उपस्थिति में खोले जाएंगे। प्रत्येक मतगणना कक्ष में ईवीएम के मतों की गणना हेतु साथ-साथ टेबल रखी गई है।

एक कक्ष में रिटर्निंग अधिकारी तथा दूसरे कक्ष में सहायक रिटर्निंग अधिकारी व्यवस्थाएं देखेंगे। रिटर्निंग अधिकारी की कक्ष में एक टेबल पर डाक मतपत्र तथा ईटीपीबीएस मत पत्रों की गणना होगी। मतगणना के दिन मतगणना परिसर में प्रवेश हेतु श्री कोल्ड चौराहे से परिवर्तित मार्ग पर वाहनों का प्रवेश रहेगा। यहां से पैदल होते हुए मतगणना के दिन मतगणना स्थल पर अभ्यर्थी निर्वाचन अभिकर्ता पहुंचेंगे। मतगणना स्थल पर मोबाइल पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा।

मतगणना के दिन संपूर्ण मतगणना परिसर की सीसीटीवी तथा वीडियोग्राफी के माध्यम से निगरानी रखी जाएगी। मतगणना समाप्ति एवं परिणामों की घोषणा उपरांत शासकीय महाविद्यालय मंदसौर के परिसर से बाहर एवं संबंधित विधानसभा मुख्यालय एवं क्षेत्र में राजनैतिक दलों द्वारा निकाले जाने वाले जुलूस हेतु एसडीएम से अनुमति ली जाना अनिवार्य होगी

यह भी पढ़े : कलेक्‍टर श्री जैन ने की मतगणना तैयारियों की समीक्षा

#मतगणना के दिन

Related Articles

Back to top button