मध्यप्रदेश

प्रद्युम्न सिंह तोमर का अनोखा अंदाज; हर घर से एक रुपया और खाना मांगकर खा रहे ऊर्जा मंत्री

ऐप पर पढ़ें

MP Vidhan Sabha Election 2023: कांग्रेस ने ग्वालियर में अभी अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है लेकिन भाजपा ने अपने मौजूदा विधायक और प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को मैदान में उतार दिया है। अपनी अलग शैली के लिए चर्चा में बने रहने वाले तोमर ने अपना चुनाव प्रचार भी अपने ही अंदाज में शुरू किया है। तोमर वोट मांगते समय हर घर से एक रुपया मांग रहे हैं। वह भोजन का समय होने पर किसी के भी घर से खाना मांगकर खा रहे हैं।

बीजेपी प्रत्याशी तोमर सुबह ही अपने समर्थकों के साथ अपने ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में डोर टू डोर जनसंपर्क पर निकल जाते हैं। वे हर घर पर मिलने वाले बुजुर्गों और महिलाओं के चरण छूकर आशीर्वाद मांगते हैं। फिर चुनाव के लिए एक रुपया मांगते हैं। तोमर इसे क्षेत्र के लोगों का आशीर्वाद मानते हैं। वह कहते हैं कि उनका चुनाव सदैव क्षेत्र की जनता लड़ती है और यह राशि उसी की प्रतीक है।

प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा- मैं संकल्प लेता हूं कि इस एक रुपये का ब्याज अवश्य चुकाऊंगा। स्थानीय लोगों ने बताया कि प्रद्युम्न सिंह तोमर अपने प्रचार अभियान के दौरान खाना-पानी साथ लेकर नहीं चलते वरन लोगों से मांगकर ही पीते है। वह भोजन का समय होने पर किसी के भी घर से खाना मांगते हैं और वहीं जमीन पर बैठकर भोजन करते हैं। वह बुधवार को जनसंपर्क करते हुए जब त्रिवेणी बाथम के घर पर पहुंचे तो पूछा कि खाना बन गया हो तो दे दो। इसके बाद उन्होंने उनके आंगन में बैठकर थाली में भोजन किया।

प्रद्युम्न सिंह तोमर अपने अनोखे अंदाज के लिए जाने जाते हैं। इसको लेकर वह अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। एकबार जब उनके क्षेत्र में नालों की सफाई नहीं हुई तो मंत्री होते हुए भी वह खुद नालों की सफाई करने उतर गए थे। इसी तरह अपने विधानसभा क्षेत्र में खुदी सड़कों का निर्माण समयसीमा के भीतर नहीं हो पाने से नाराज होकर उन्होंने सड़कें नहीं बनने तक जूते चप्पल नहीं पहनने का ऐलान कर सबको चौंका दिया था। उनका तर्क था जब जनता गड्ढों वाली सड़कों पर चल सकती है तो मैं नंगे पांव ऐसी सड़कों पर चलकर लोगों की पीड़ा का अहसास क्यों न करूं।

इनपुट- अमित गौर

Source link

Related Articles

Back to top button