नीमच

नीमच कृषि उपज मंडी बन्द असमंजस के चलते में कृषि जिंसों की आवक रही कम

नीमच कृषि उपज मंडी बन्द असमंजस के चलते में कृषि जिंसों की आवक रही कम

 

नीमच। नीमच कृषि उपज मंडी बन्द असमंजस के चलते में कृषि जिंसों की आवक रही कम श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या के विरोध में राजपूत समाज व समस्त करणी सैनिकों द्वारा प्रदर्शन चक्का जाम और ज्ञापन के साथ ही मध्य प्रदेश में बन्द का आवाहन किया गया था। जिसको लेकर नीमच में भी करणी सैनिकों द्वारा बन्द का समर्थन करते हुए नीमच बन्द का ऐलान किया गया, नीमच बंद की सूचना के बाद नीमच कृषि मंडी व्यापारी संघ ने भी बन्द का समर्थन करने की बात स्वीकार करते हुए नीमच मंडी बंद करने का ऐलान किया और किसानों को अपनी उपज मंडी में नहीं लाने को लेकर अनुरोध किया गया।

इधर विरोध प्रदर्शन और ज्ञापन के बाद देर रात समस्त राजपूत समाज एवं करणी सैनिकों की मांगों पर सरकार की सहमति बनने के बाद मध्यप्रदेश बंद का आवाहन वापस ले लिया गया। जिसकी घोषणा देर रात नीमच में भी की गई इसी बंद के असमंजस के चलते गुरुवार को नीमच कृषि उपज मंडी में कृषि जिंसों की आवक कम देखने को मिली।

नीमच कृषि उपज मंडी से मिली जानकारी के अनुसार आज गुरुवार को नीमच मंडी में अन्य दिनों की बनिस्पद गेहूं मक्का ज्वार उड़द चना रायडा मूंगफली अलसी तिल्ली सोयाबीन पोस्ट सरसों सहित अन्य प्रकार की जिंसों की लगभग 12 हजार से 15 हजार बोरी की आवक रही है। जबकि अन्य दिनों में यही आवक लगभग 25 हजार से 35 हजार बोरी की होती है। यही कारण रहा की बन्द की घोषणा के बाद किसान भी असमंजस की स्थिति में रहे जिसके चलते नीमच कृषि मंडी में उपज की आवक कम देखने को मिली।

Related Articles

Back to top button