न्यूज़

गरबा, गैर हिंदू और जमकर मारपीट, MP में पंडाल में अंदर हिंदूवादी संगठनों का हंगामा

ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश में नवरात्रि (Navratri) का त्योहार बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। प्रदेश के कई शहरों में माता की आराधना के लिए युवती और युवक गरबा करने पहुंच रहे हैं। प्रदेश में गरबा आयोजनों द्वारा पंडाल के अंदर गैर धर्म के लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित रखा गया है। इसके लिए उन्होंने बैनर,पोस्टर लगाए हैं और मंच से लगातार अनाउंसमेंट भी किए जा रहे हैं। गरबा पंडाल में लोगों को प्रवेश तिलक लगाकर,  आधार कार्ड देखकर और हाथ में कलावा बांध कर ही दिया जा रहा है। इसके बावजूद भी गैर धर्म के लोग गरबा पंडाल मे घुस रहे हैं। 

मध्य प्रदेश के उज्जैन से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक निजी स्थान पर गरबा का आयोजन किया गया था। इस दौरान एक विशेष वर्ग का युवक चेतावनी के बाद भी गरबा पंडाल से बाहर नहीं निकला। इसके बाद हिंदूवादी संगठनों के लोगों ने उसे जबरन बाहर निकाला और उसकी पिटाई भी कर दी। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

शनिवार की रात शहर के शांति पैलेस में गरबे का आयोजन चल रहा था। आयोजक मंच से लगातार अनाउंसमेंट कर गैर धर्म के लोगों को बाहर जाने को कह रहे थे। इस दौरान बार-बार चेतावनी के बाद भी गैर धर्म के युवक बाहर नहीं निकला तो हिंदूवादी संगठन उसे पड़कर बाहर निकलने लगे। इस दौरान वहां जमकर हंगामा हो गया। हिंदूवादी संगठन से जुड़े कार्यकर्ताओं ने युवक की जमकर पिटाई कर दी। 

इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है। वीडियो गुरुवार का बताया जा रहा है। वीडियो में एक दर्जन से अधिक लोग युवक की पिटाई कर रहे हैं। हिंदू वादी संगठनों का कहना है कि गरबा शुरू होने के पहले से ही आयोजकों द्वारा चेतावनी दी जा रही थी कि गैर धर्म के लोग गरबा पांडाल से बाहर निकल जाएं लेकिन एक युवक नहीं निकला। 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गुरु प्रसाद पाराशर का कहना है कि वीडियो संज्ञान में आने पर युवक और आयोजकों से बात की गई तो मामला दोनों के बीच गलत फहमी आया है। दोनों लोगों को समझा दिया गया है। इस मामले में पुलिस ने अभी कोई कार्रवाई नहीं की है। अगर कोई शिकायत प्राप्त होती है तो पुलिस अपनी कार्रवाई करेगी।

रिपोर्ट : वीजेंद्र यादव

Source link

Related Articles

Back to top button